Saturday, January 24, 2009

लोक लुभावन लालू भैया की जय हो




पूरे देश में शायद ही कोई ऐसा भारतीय हो जो माननीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव को नही जानता हो। रेल का संबंध ट्रेन से है और ट्रेन का प्रत्येक व्यक्ति से है। भारत कुछ अत्यंत पिछड़े गांवो को छोड़ लिया जाये तो बच्चे बच्चे को ट्रेन की अहमियत पता है। और उसमें सबसे ज्यादा लोकप्रिय जो है वो है लालू चलीसा।
लालू भैया ने इस बार रेल को एक करोड़ का मुनाफा पहुंचाने का वादा किया है। आम जनता इस भाबात से खुश हैं। और खुश क्यों न हो भाई रेल को एक करोड़ का मुनाफा मिलने वाला है और वह मुनाफा लालू जी के कारण मिल रहा है। लालू भैया ने रेल को चमका दिया। स्टेशनों के साफ सफाई का जिम्मा निजी कंपनियों को दे दिया। इससे फायदा ही हुआ रेल कर्चारी तो काम करते नही अब निजी कंपनी से तो काम की उम्मीद की जा सकती है। इसका परिणाम तुरंत देखने को मिला। कई रेलवे स्टेशन चमक गये।
अब बात होती है और मुनाफे की। तो भैया ऐसा है आप सबी जानते हैं कि लालू भैया आज सिर्फ फसल काट रहें है। जिसे बोया था किसी और ने। रेलवे में कई साल पहले जो परियोजनायें लागू की गयी थी उसका मुनाफा आज मिल रहा है। जिसे लालू भैया अपनी उपलब्धी बता रहे है। आज कोई भी रेल मंत्री होता तो यह लाब का सेहरा इसके सिर पर रहता।

No comments:

Post a Comment