Tuesday, November 25, 2008

लक्ष्मीनगर विधानसभा क्षेत्र का चुनावी मुद्दा सीवर और पार्किंग

नई दिल्ली । लक्ष्मीनगर विधानसभा क्षेत्र में इस बार चुनावी मुद्दा महंगाई के साथ सीवर और पार्किंग है। इस क्षेत्र में दस उम्मीदवार चुनावी मैदान में खड़े हैं। जिनके भाग्य का फैसला एक लाख 61 हजार 107 मतदाता करेंगे। नये परिसीमन के बाद लक्ष्मीनगर विधानक्षेत्र में किशनगंज, लक्ष्मीनगर, पाण्डवनगर और शकरपुर निगम वार्ड शामिल हुये हैं । जिसमें में 43 फीसदी पंजाबी व ब्राह्मण, 10 फीसदी दलित, 10 फीसदी उत्तराखण्डी और 9 फीसदी मतदाता वैश्य है।
इस बार उम्मीदवारों ने चुनावी मुद्दा सीवर और पार्किंग को बनाया है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि कई इलाकों में सीवर लाईन नहीं है और जहां सीवर लाईन है वहां हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। इसके साथ ही सड़कों की स्थिति दयनीय है। इस क्षेत्र के कई इलाकों में सड़क के नाम पर सिर्फ गड्ढे ही रह गये हैं। सड़कों के जर्जर स्थिति के कारण यहां हमेशा जाम लगना आम बात हो गयी है। स्थानीय लोग इस संबंध में कहते हैं कि जाम की वजह से एक किमी सफर तय करने में घंटों लग जाते हैं। वहीं दूसरी ओर पार्किंग की समस्या भी आम हो गयी है। यहां के स्थानीय लोग कहतें हैं कि बाजार करने से पहले अपनी गाड़ी कहां खड़ा करें ये सोचना पड़ता है। मुख्य मुद्दों में यहां की अनाधिकृत कालोनियां है। कई क्षेत्रों में स्थानीय लोगों को एमसीडी द्वारा मकान के ढाये जाने का खौफ व्याप्त है।
लक्ष्मीनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने डा अशोक कुमार वालिया को भाजपा ने मुरारी सिंह पवार को बीएसपी ने अविनाश शर्मा को सपा ने ओमवीर सिंह यादव को यूपीयूडीएफ ने कांता को आरएलडी ने राजू प्रसाद गुप्ता को जेडी ने विनय कुमार शर्मा को मैदान में उतारा है। साथ ही तीन निर्दलीय प्रत्यासी ओमप्रकाश सिंह, गुलजार अहमद और यशोदा रानी भी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment