Thursday, February 26, 2009

ओबामा बनाम ओसामा


आज पुरे विश्व में ओबामा की वाही वाही हो रही हैं ! वे अमेरिका के पहले अश्वेत रास्ट्रपति बनने के साथ ही दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान भी बन गये हैं ! या यूँ कहिये की पुरी दुनिया khus हैं पर पता नही
osama इस बात से खुश हैं या दुखी की भूखे शेर की तरह से उसका पीछा करने वाले आदमी की जगह अब एक अश्वेत अमेरिका के प्रेजिडेंट हैं ! परन्तु ओबामा ने शपथ ग्रहण करने के बाद ही कहा की ओसामा को पकड़ना उनकी पहल होगी ! इस बात से सभी के मन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं की क्या ओबामा भी श्री बुश की तरह ही ओसामा के पीछे पड़ेंगे ?क्या ओबामा ओसामा को पकड़ने में सफल हो पाएंगे ?
क्या ओबामा भी ओसामा को खोजने के लिए किसी और अफगानिस्तान को nisaana बनायेंगे ?
क्या ओबामा का कदम होगा और क्या ओसामा का ? ये कई तरह के सवाल हमारे मन में हैं````````````पर इन सवालों के जवाब या तो जनाब ओबामा दे सकते है या फ़िर आने वाला समय बताएगा ! पर ध्यान देने वाली बात है की ओबामा ,बुश की विपक्षी पार्टी के हैं ! पर लगभग विदेश निति पर दोनों की सोच लगभग एक जैसी ही हैं अफगानिस्तान पर उनकी नजर बराबर बनी रहेगी ! और इराक को भी अमेरिका इतनी जल्दी से छोड़ने वाला नही हैं! ऐसे में ओबामा ओसामा पर भी कोई ढील नही छोडेंगे ! और ओसामा को भी अब ऐसे इंसान से टक्कर लेनी हैं जो काले तो हैं ही वे जेंटलमन भी माने जाते हैं! पर वो उस देश के प्रेजिडेंट हैं जो विश्व पर अपना एकाधिकार जमाए रखना चाहता हैं ! ऐसे में ओबामा और ओसामा का खेल देखने वाला है ! क्योंकिओबामा अमेरिका के प्रेजिडेंट है !

1 comment:

  1. अमेरिका एक साम्राज्यवादी ताकत हैं.और अगर आपके शब्दों मैं कहूँ तो बुश हों या ओबामा अमेरिका की विदेश निति मैं कोई बदलाव नहीं आने वाला. फिर ऐसे मैं ओबामा के काले होने का इससे क्या लेने- देना हैं? आपके पूरे लेख को पड़ने के बाद मैं ये नहीं समझ पा रही हूँ की आप कहना क्या चाहते हैं? आप ओबामा के अश्वेत होने पर दुखी हैं? की आप ओबामा के लिए दुखी हैं या फिर आप अफगानिस्तान मैं मारे जा रहे निर्दोष लोगों के लिए दुखी हैं!!!

    ReplyDelete